T20 World Cup 2021: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराया , बौखलाए कीरोन पोलार्ड ने खिलाड़ियों को दे डाली ये चेतावनी

T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप 2021 में मौजूदा विश्व चैंपियंस वेस्टइंडीज (West Indies) की शुरुआत बेहद शर्मनाक रही है. इंग्लैंड (England) के खिलाफ मुकाबले में पिंच हिटरों से सजी वेस्टइंडीज की टीम देखते ही देखते धराशाई हो गई. क्रिस गेल को छोड़ कर कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. इससे कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) खासे नाराज हैं.

स्टार खिलाड़ियों को लेकर मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज की टीम को सिर्फ और सिर्फ निराशा हाथ लगी. इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने वेस्टइंडीज महज 55 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज का टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे छोटा स्कोर है. जबकि टी20 विश्व कप इतिहास में सभी टीमों को मिलाकर तीसरा सबसे छोटा स्कोर साबित हुआ. दुबई में खेले गए विश्व कप के सुपर 12 के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और ये फैसला सटीक साबित हुआ. इंग्लैंड के सामने पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को 14.2 ओवर में सिर्फ 55 रन पर सिमट गई.

आलम ये रहा कि पूरी टीम में सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सका. कीरोन पोलार्ड की अगुआई वाली टीम के लिए क्रिस गेल ने सर्वाधिक 13 रन बनाए. इस दौरान इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 2 रन देकर 4 विकेट चटकाए. जबकि टायमल मिल्स और मोइन अली ने 2-2 विकेट और क्रिस जॉर्डन-क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट लिए. वहीं, 56 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने ने 8.2 ओवर में 4 विकेट पर 56 रन बना कर टारगेट को हासिल कर लिया. जेसन राय 11 रन, बेयरस्टो 9 रन, मोइन अली 3 रन, लियाम लिविंगस्टोन एक रन जबकि जोस बटलर ने नाबाद 24 रन और कप्तान मोर्गन ने नाबाद 7 रन का योगदान दिया.

‘इस प्रकार का प्रदर्शन अस्वीकार्य है. हालांकि हम जल्दी अच्छे प्रदर्शन के साथ वापसी करेंगे. हमने अब तक पिछले तीन मैचों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है. हमारे बल्लेबाज पिच पर गए और बड़े शॉट खेलने की कोशिश की, जो कारगर नहीं रहा. मुझे नहीं लगता कि हमारे टीम में इस हार से किसी प्रकार की घबराहट आएगी.’