अश्विन को लेकर सुनील गावस्कर ने कही ये बात , जानकर लोग हुए हैरान

Share & Get Rs.

T20 World Cup 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाद भारतीय क्रिकट टीम टी20 विश्व कप में हिस्सा लेगी। विश्व कप के लिए टीम के एलान से पूर्व क्रिकटरों क न सिर्फ हैरानी हुई बल्कि कई खिलाड़ियों को जगह नहीं देने पर सवाल भी खड़े किए।

खासकर, दिगगज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की 4 सल बाद टीम में वापसी से सबको हैरानी हुई। तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट ने अपनी-अपनी राय दी। इसी बीच टीम पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अश्विन के चयन को लेकर बयान दिया है।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का टी-20 क्रिकेट में अब तक का रिकार्ड बेहतरीन रहा है। हालांकि, चार साल के बाद टीम में उनकी वापसी के बाद प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने पर संशय जरुर है।

टी20 विश्व कप के 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा बना अश्विन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है।

उन्हें इस बात को लेकर शक है कि अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिलेगा या नहीं। सुनील गावस्कर ने स्पोटर्स तक से बातचीत में कहा कि अश्विन का चयन चयनकतार्ओं के जरिए हाल ही में समाप्त हुई इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान अंतिम एकादश में उनकी अनुपस्थिति को देखते हुए ‘सांत्वना’ कप’ जैसी है।

‘अश्विन की वापसी अच्छी चीज है लेकिन हमें देखना होगा कि उन्हें एकादश में जगह मिलती है या नहीं। आपने उन्हें 15 खिलाड़ियों में जगह दी है जो सही है। अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम में लिया गया था लेकिन एकादश में मौका नहीं मिला था। इंग्लैंड में निराशा के बाद अश्विन को सांत्वना कप दिया गया है। क्या वह एकादश में शामिल होंगे, यह सिर्फ समय बताएगा।’

बता दें कि आर अश्विन ने चार साल के लंबे अंतराल के बाद टी20 टीम में वापसी की है। उन्हें सीधे टी20 विश्व कप की टीम में जगह दी गई है। फिलहाल वो वन डे फॉर्मेट का हिस्सा नहीं है। वहीं, उन्होंने आखिरी टी20 मैच 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत खेला था। अश्विन का आईपीएल रिकॉर्ड भी बेहद प्रभावशाली है। पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल में 15 मैच में 13 विकेट लिए थे।

आईपीएल में अश्विन के 156 मैचों में 139 विकेट दर्ज है। आईपीएल में उनका इकॉनामी रेट सिर्फ 6.90 का है. वहीं, टी20 में अश्विन ने 46 मैच खेलते हुए 52 विकेट अपने नाम किए हैं।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मुहम्मद शमी।

Share & Get Rs.