Breaking News

श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मैच में मेजबान पाक को 35 रनों से हराकर सीरीज को किया अपने नाम

Loading...

श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मैच में मेजबान पाक को 35 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. श्रीलंका की पाक के विरूद्ध अब तक की यह पहली टी-20 सीरीज जीत है.

श्रीलंका ने पहले मैच में भी पाक को 64 रनों से करारी शिकस्त दी थी  अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच तीसरा  अंतिम मैच गुरुवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Loading...

श्रीलंका ने गद्दाफी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 182 रन का मजबूत स्कोर बनाया  फिर पाक को छह गेंद शेष रहते 147 रन पर ऑल आउट कर दिया.

श्रीलंका से मिले 183 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान पाक ने 52 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए. इनमें वानिंदु हसरंगा द्वारा एक ही ओवर में लिए गए तीन विकेट भी शामिल हैं.

हसरंगा ने पारी के आठवें  अपने दूसरे ओवर में अहमद शहजाद (13), कैप्टन सरफराज अहमद (26)  उमर अकमल (0) का विकेट हासिल किया.

इसके बाद हालांकि इमाद वसीम (47)  आसिफ अली (29) ने छठे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी करके पाक को मैच में वापस लाने की प्रयास की. लेकिन इसुरु उदाना ने वसीम को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया. टी-20 में श्रीलंका के विरूद्ध छठे विकेट के लिए पाक की यह सबसे बड़ी साझेदारी है.

वसीम के आउट होने के बाद पाकिस्तानी टीम लक्ष्य से दूर होती चली गई  वह 19 ओवर में 147 पर ऑल आउट हो गई. वसीम ने 29 गेंदों पर आठ चौके लगाए. आसिफ ने 27 गेंदों पर तीन चौके लगाए. सरफराज ने 16 गेंदों पर तीन चौके  एक सिक्स लगाया.

श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप के चार विकेटों के अतिरिक्त हसरंगा ने तीन, इसुरु उदाना ने दो  कसुन रजिता ने एक विकेट लिए.

इससे पहले, श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. अतिथि टीम के लिए राजपक्षे ने 48 गेंदों पर चार चौके  छह छक्के लगाए. राजपक्षे का यह पहला अर्धशतक  करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है. उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

उनके अतिरिक्त शेहान जयासूर्या ने 34, कैप्टन दासुन शनाका ने नाबाद 27  पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले दानुष्का गुणातिल्का ने 15 रनों का सहयोग दिया.

पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम, वहाब रियाज  शादाब खान ने एक-एक विकेट चटकाए.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!