Utter Pradesh

स्पीड 100KM…ट्रेलर से दूरी 30-40 मीटर, टक्कर इतनी तेज थी कि एयरबैग फट गया, ऐसा था मंजर

फतेहपुर:  फतेहपुर जिले में कानपुर-प्रयागराज हाईवे पर कल्यानपुर थाने के बड़ौरी टोल प्लाजा के पास तेज रफ्तार बलेनो कार ट्राला में पीछे से टकरा गई। हादसे में कन्नौज जिले के कांग्रेस नेता समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।कन्नौज जिला कोतवाली क्षेत्र के ग्वाल मैदान निवासी मनोज शुक्ला (65), भगवान मकरंदनगर यूसुफपुर निवासी जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश चंद्र दुबे (64),गुरूसहांयगंज निवासी कार चालक कौशल कुमार तिवारी (38) इलाहाबाद हाईकोर्ट जा रहे थे।

हाईकोर्ट में अविनाश दुबे अपने गोमती देवी गर्ल्स इंटर कालेज में काम से जा रहे थे। कल्यानपुर थाना क्षेत्र के बड़ौरी टोल प्लाजा से पहले ट्राला में तेज रफ्तार कार पीछे से टकरा गई। ट्राला में कार के आगे का हिस्सा पूरी तरह से घुस गया। पुलिस ने तीनों को कार से बाहर निकाला और क्रेन की मदद से कार थाने में खड़ी कराई।

ट्रेलर चालक के खिलाफ दी तहरीर
हादसे में मनोज शुक्ला व अविनाश चंद्र दुबे की मौके पर ही मौत हो गई।घायल कार चालक कौशल कुमार तिवारी को जिला अस्पताल रेफर किया। डॉक्टर ने उन्हें भी मृत घोषित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक रमाशंकर सरोज ने बताया कि अविनाश चंद्र दुबे के साले उदयभान दीक्षित ने ट्रेलर चालक के खिलाफ तहरीर दी है।

80 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा थी रफ्तार
आरोप है कि अचानक ट्रेलर दाहिनी ओर मुड़ा, इसी वजह से कार अनियंत्रित होकर टकराई है। ट्रेलर को थाने में खड़ा कराया गया है। हादसे के बाद चालक मौके से भाग निकला है। मुकदमा दर्ज किया गया है। कार की रफ्तार 80 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा के आसपास होना माना जा रहा है।

बेतरतीब टोल के आसपास लगी दुकानों की वजह से हादसा
चौडगरा टोल प्लाजा क्षेत्र में हाईवे के किनारे पान मसाले और फास्टैग रिचार्ज की दुकानें सजी हैं। बड़ौरी ओवरब्रिज से उतरते ही टोल की तरफ पहली दुकान पर ट्रेलर का चालक अपनी सीट पर बैठकर फास्टैग रिचार्ज करा रहा था। रिचार्ज के बाद अचानक ट्रेलर चालक ने दाहिनी ओर मोड़ दिया।

फास्टैग रिचार्ज कराने को चालक ने रोका था ट्रेलर
इसी दौरान तेज रफ्तार कार पीछे से जा टकराई और हादसे में तीन की मौत हो गई। टोल प्लाजा पर ट्रकों के रुकने के लिए एनएचआई ने सर्विस लेन का निर्माण कराया है। ट्रक चालक नियमों का पालन नहीं करते। हाईवे पर एक साइड में अक्सर ट्रक पार्क कर देते हैं। हादसे वाला ट्रेलर भी नियम विरुद्ध खड़ा होकर फास्टैग रिचार्ज करा रहा था।

Related Articles

Back to top button