सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना , कही ये बड़ी बात

सोनिया गांधी ने बोला है कि हम लोगों की ओर से प्रकृति की रक्षा करना अहम है। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को इस मसौदे पर विचार करना चाहिए।

 

उन्‍होंने कहा, ‘जब आप प्रकृति की रक्षा करेंगे तभी प्रकृति भी आपकी रक्षा करती है। हाल ही में दुनिया में फैली कोरोना वायरस महामारी भी हमें नयी सीख दे रही है। ऐसे में हमारा यही फर्ज है कि हम प्रकृति की रक्षा करें। ‘

उन्‍होंने यह भी बोला कि चाहे कोयला खदानों का मुद्दा हो या फिर EIA, सरकार की ओर से किसी की भी राय नहीं ली जा रही है। सोनिया गांधी ने यह भी बोला कि देश ने विकास की रेस में आगे बढ़ने के लिए पर्यावरण की बलि दी है। लेकिन इसकी भी एक सीमा तय होनी चाहिए।

अब कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भी इस मसले पर सरकार को घेरा है। उन्‍होंने एक अंग्रेजी अखबार में लिखे अपने आर्टिक्ल में सरकार पर इस मामले पर निशाना साधा है।

सोनिया गांधी ने यह भी बोला है कि बतौर गुजरात के मुख्‍यमंत्री से लेकर पीएम तक प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) का रिकॉर्ड पर्यावरण को लेकर बेकार रहा है।

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार (Modi Government) की ओर से लाए गए पर्यावरण असर आकलन (EIA) मसौदे को लेकर विपक्षी नेताओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं के बीच नाराजगी है।

इस मुद्दे में सभी केन्द्र सरकार की आलोचना कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी सरकार से इस मसौदे को वापस लेने की मांग कर चुके हैं।