स्मृति ईरानी और नितिन गड़करी अमेठी मे करेंगे ये काम , जानकर लोग हुए हैरान

अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आगामी 25 तारीख को अमेठी आ रही है। स्मृति जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के साथ अमेठी के विकास के लिए अरबों रुपए की योजनाओं की सौगात देंगी।

विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत के साथ ही अमेठी में सियासी पारा चढ़ने लगा है। एक दिन पहले जहां राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ अमेठी में पदयात्रा करके गए हैं। वही 25 तारीख को सांसद स्मृति ईरानी द्वारा एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर अमेठी को कई विकास योजनाओं से आच्छादित किया जाना है।

कार्यक्रम को लेकर सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता लगातार अमेठी में ही कैंप कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में जगदीशपुर रायबरेली एनएच का शिलान्यास किया जाएगा। रायबरेली को सीधे जगदीशपुर से जोड़ने वाली इस सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया गया है।

राज मार्ग एवं परिवहन मंत्रालय ने इसे टू लेन नेशनल हाईवे के रूप में विकसित करने की मंजूरी दे दी है।  46 किलोमीटर लंबी इस सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण व निर्माण पर लगभग 720 करोड रुपए का खर्च आएगा। जवाहर नवोदय विद्यालय के मंच से ही इस सड़क का शिलान्यास होगा।

रायबरेली से अयोध्या को जोड़ने के लिए यह एक प्रमुख राजमार्ग होगा। इसके साथ ही 45 किमी लंबे जामो भादर मार्ग का भी शिलान्यास होगा। जर्जर हो चुके  इस मार्ग को स्मृति ईरानी के प्रयासों से पुनः बनाया जा रहा है।

जगदीशपुर- बाजार शुकुल मार्ग का भी शिलान्यास होगा। इसके साथ ही कई अन्य योजनाओं परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। सभी नेता जवाहर नवोदय विद्यालय प्रांगण में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में सरकार के मंत्री सुरेश पासी स्थानीय विधायक व कई अन्य प्रमुख नेता भी शामिल होंगे।

इस संबंध में सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी स्मृति ईरानी का प्रयास अमेठी का सर्वांगीण विकास है। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही हैं।