Smart Phone के कैमरे में लगे खरोंच को ऐसे करें दूर

कई बार Smart Phone में कवर नहीं लगाने के कारण तो कई बार किसी वस्तु से खरोंच पड़ जाने के कारण कैमरे के लेंस पर स्क्रैच आ जाता है. ऐसे में हम चाहकर भी अच्छी फोटो क्लिक नहीं कर पाते हैं. वैसे आप चाहें तो घर पर खुद ही Smart Phone के लेंस के स्कैच को सरलता से साफ कर सकते हैं. चलिए हम आपको इसके 5 तरीके बताते हैं.

Related image
रबिंग अल्कोहल रबिंग अल्कोहल की कुछ बूंदों को पानी में मिलाकर आप एक मुलायम कपड़े से फोन के कैमरे के लेंस को साफ कर सकते हैं. दो-तीन बार करने पर लेंस नए जैसा साफ हो जाता है.
टूथपेस्ट वैसे तो टूथपेस्ट के फायदों के बारे में आप जानते ही होंगे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसका प्रयोग आप फोन के कैमरे के लेंस को साफ करने के लिए भी कर सकते हैं. थोड़ा-सा टूथपेस्ट कैमरे के लेंस पर लगाकर आप एक साफ कपड़े की मदद से उसे साफ कर सकते हैं.
इरेजर वैसे तो इरेजर का प्रयोग हम पेंसिल से की गई लिखावट को मिटाने के लिए करते हैं लेकिन इरेजर से आप फोन के कैमरे के लेंस को साफ कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें इरेजर नया व साफ हो.
यदि इन सब उपायों से भी स्क्रैच समाप्त नहीं हो रहा है तो आप मार्केट से स्क्रैच रिमूवर खरीद सकते हैं. स्क्रैच रिमूवर को लेंस पर लगाकर आप लेंस को सरलता से साफ कर सकते हैं.