मुंबई के अस्पताल में भर्ती पार्टी नेता संजय राउत की खैरियत पूछने पहुंचे उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती पार्टी नेता संजय राउत की खैरियत पूछी। सोमवार को राउत की यहां स्थित लीलावती अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई। राउत को सोमवार को ही सीने में दर्द की शिकायत के बाद लीलावती अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है।

ठाकरे ने कहा कि राउत के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है, हालांकि उन्होंने महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ”चीजें आकार ले रही हैं, इस बारे में मैं सही समय पर बात करूंगा। राजनीति के बारे में फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं कर सकता।” राउत की सेहत के बारे में ठाकरे ने कहा, ”उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। उन्होंने ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक के तौर पर काम शुरू कर दिया है।” ‘सामना’ शिवसेना का मुखपत्र है।

ठाकरे के अलावा भाजपा नेताओं-हर्षवर्द्धन पाटिल और आशीष शेलार ने भी अस्पताल पहुंचकर राउत से मुलाकात की। ठाकरे ने पाटिल के साथ 57 वर्षीय राउत से मुलाकात की। भाजपा की मुंबई इकाई के पूर्व प्रमुख शेलार ने शिवसेना के राज्यसभा सदस्य राउत से मुलाकात के बाद कहा, ”डॉक्टरों ने राउत को कम बोलने की सलाह दी है। मैंने उनसे शिष्टाचार मुलाकात की। यह महाराष्ट्र की संस्कृति है कि राजनीतिक मतभेदों के बावजूद हम अस्वस्थ व्यक्ति का हालचाल पूछते हैं।”

उन्होंने कहा, ”इस मुलाकात का कोई राजनीतिक कोण नहीं है। भाजपा का एक वरिष्ठ पदाधिकारी भी इसी अस्पताल में भर्ती है, मैं उनसे भी मुलाकात करूंगा।” राकांपा प्रमुख शरद पवार ने आज सुबह अस्पताल पहुंचकर राउत की तबियत के बारे में जानकारी ली।

गौरतलब है कि राउत की पार्टी शिवसेना महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राकांपा और कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है। बीमार राउत ने सुबह प्रसिद्ध कवि हरिवंश राय बच्चन की कविता की कुछ पंक्तियों को उद्धृत कर ट्वीट किया कि उनकी पार्टी सफलता के लिए दृढ़ संकल्पित है और हार नहीं मानेगी। उन्होंने लिखा, ”लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती, हिम्मत करने वालों की कभी हार नहीं होती।” राउत ने आगे लिखा, ”हम होंगे कामयाब जरूर होंगे।”