महाराष्ट्र के खिलाफ शिखर धवन ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी , अकेले बनाए इतने रन

Share & Get Rs.

शिखर के साथ ओपनिंग पर आए ध्रुव शौरी (61) के साथ 136 रन की ओपनिंग साझेदारी की. दिल्ली को जल्दी-जल्दी शौरी और हिम्मत सिंह (1) के रूप में दो झटके लगे.

 

इसके बाद नीतीश राणा (27) रन बनाकर 175 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन धवन ने एक छोर संभाले रखा और चौथे विकेट के लिए क्षितिज शर्मा (36) के साथ 101 रन की साझेदारी की.

यहां क्षितिज आउट हो गए. धवन जब 5वें विकेट के रूप में पारी के 44वें ओवर में आउट हुए तब तक वह दिल्ली को जीत की दहलीज पर ला चुके थे. पिछले 4 मैचों में दिल्ली की यह तीसरी जीत है.

उसे अभी तक बस मुंबई से हार का सामना करना पड़ा है. ग्रुप D में अभी तक मुंबई ने चार मैच खेलकर सभी में जीत दर्ज की है और फिलहाल वह अंकतालिका में टॉप पर बनी हुई है, जबकि दिल्ली की टीम 12 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है.

एलीट ग्रुप D के इस मुकाबले में दिल्ली और महाराष्ट्र की टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने थीं. यहां महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और (Kedar Jadhav) केदार जाधव (86) और (Azim Kazi) अजीम काजी (91) की शानदार पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 328 रन ठोक दिए. अब दिल्ली की बारी थी और इस बार शिखर धवन ने मोर्चा संभाल लिया.

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शनिवार को महाराष्ट्र के खिलाफ 153 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर दिल्ली को शानदार जीत दिलाई. धवन इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में खेल रहे हैं.

यह उनका इस घरेलू सीजन का चौथा वनडे मैच था और इससे पहले खेली तीन पारियों में वह सिर्फ 6 बना पाए थे, जिसमें 2 बार वह 0 पर आउट हए थे. लेकिन शनिवार को जब महाराष्ट्र ने 329 रनों की चुनौती दी तो यह बल्लेबाज भी अपने पूरे रंग में दिखा. 118 गेंद की इस पारी में 21 चौके और 1 छक्का जमाया.

 

Share & Get Rs.