बिहार मे इस तारीख तक खुल जाएंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

सात जुलाई को खोला गया था 12वीं तक का स्कूल– बता दें कि बिहार में कोरोना केसेज में कमी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने सात जुलाई से 12वीं तक का स्कूल खोलने का ऐलान किया था, जिसके बाद हरेक जिला में स्कूल कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए खोला जा रहा है. वहीं अब जल्द ही विभाग इसकी समीक्षा करेगा, जिसके बाद माध्यमिक और हाईस्कूल खोले जाने का ऐलान किया जाएगा.

छह अगस्त खोलने को लेकर फैसला– बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग हाईस्कूल और माध्यमिक स्कूल खोलने पर छह अगस्त को फैसला कर सकता है. दरअसल, बिहार में अनलॉक 5.0 का गाइडलाइन छह अगस्त तक लागू है. ऐसे में शिक्षा विभाग इसके बाद ही स्कूल खोलने पर फैसला करेगी.

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) ने ट्वीट कर कहा कि राज्य में खोले गए उच्च शिक्षण संस्थानों पर नजर रखने के साथ ही अब मध्य और हाईस्कूल खोलने पर निर्णय उच्च स्तरीय बैठक में लिया जाएगा. सरकार बच्चों की शिक्षा और उनके स्वास्थ्य को लेकर गंभीर हैं. हमारा प्रयास है कि कोरोना मापदंडों का पालन करते हुए बच्चों को शिक्षा प्रदान करें.

बिहार में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ते ही शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने की तैयारी शुरू कर दी है. राज्य में 12वीं तक के स्कूल पहले ही खुल चुका है. अब बताया जा रहा है कि हाईस्कूल और मीडिल स्कूल खोलने की तैयारी जोरों पर है. इ

सी बीच शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने स्कूल खोलने को लेकर बड़ा ऐलान किया है. माना जा राह है कि एजुकेशन मिनिस्टर के ऐलान के बाद अगस्त के पहले हफ्ते तक स्कूल खोला जा सकता है.