Breaking News

वनडे में पहला शतक लगाने के लिए सचिन को करना पड़ा था इतने सालो का इंतज़ार, फिर…

Loading...

क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के लिए आज का दिन बहुत ही खास है. सचिन तेंदुलकर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. लेकिन यह जानकर आपको हैरानी होगी कि वनडे में पहला शतक लगाने के लिए सचिन को 5 साल तक जूझना पड़ा था. सचिन ने 9 सितंबर 1994 को वनडे में अपना पहला शतक लगाया था. इसके बाद सचिन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और देखते ही देखते एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जो आज तक नहीं टूटा है.

सचिन के बल्ले से वनडे में पहली शतकीय पारी 9 सितंबर को निकली थी. सचिन टेस्ट में तो कई शतक जमा चुके थे. लेकिन उन्होंने वनडे में इसी दिन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहला शतक लगाया था.

Loading...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था पहला वनडे शतक

सचिन तेंदुलकर ने सिंगर वर्ल्ड सीरीज के तीसरे मुकाबले में मनोज प्रभाकर के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की थी. इसी साल सचिन को वनडे में पांचवें और चौथे नंबर से शिफ्ट करके ओपनिंग करने का मौका मिला था. बता दें कि सचिन ने दसवीं पारी में शतक जमाया था. सचिन और प्रभाकर के बीच पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी हुई थी.

सचिन ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 130 गेंदों में 110 रन की विस्फोटक पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 8 चौके और दो छक्के भी लगाए थे और जब भारतीय टीम का स्कोर 211 रन पर पहुंच गया, तब सचिन तेंदुलकर आउट हो गए. भारतीय टीम ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 246 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 215 रन पर ढेर हो गई थी. इस मैच में सचिन को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!