Monday , September 28 2020 13:31
Breaking News

इस देश को रूस देगा कोरोना वैक्सीन, तैयार किए 5 करोड़ डोज, लगाया ये दाम

आपको बता दें कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 11 अगस्त को कोरोना वायरस वैक्सीन लॉन्च किया था। अब ब्राजील के बाहिया राज्य ने रूस की कोरोना वैक्सीन की लाखों खुराक के लिए करार किया है।

 

लेकिन यह माना जाता है कि ब्राजील रूस के साथ एक राष्ट्रीय समझौते में प्रवेश करेगा। उसी समय, रूस, जो कई देशों से टीका की आलोचना कर रहा है, ने स्पुतनिक वी के टीके के बारे में फिर से दावा किया कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

गौरतलब है कि ब्राजील कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है। अब तक कोविद -19 के 43 लाख 15 हजार 858 से अधिक मामले सामने आए हैं।

जबकि एक लाख 31 हजार 274 लोग इस खतरनाक महामारी के कारण मारे गए हैं। मौतों के मामले में ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। जबकि कोरोना के कुल संक्रमित लोगों के मामले में यह अमेरिका और भारत के बाद तीसरे स्थान पर है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष (RDIF) ने कहा है कि कोविद टीका स्पुतनिक वी की डिलीवरी नवंबर में शुरू होगी। हालांकि, ब्राजील के नियामकों द्वारा अंतिम मंजूरी दी जानी बाकी है।

देश समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस बीच, रूस ने दुनिया का पहला कोरोना वैक्सीन होने का दावा करके सभी को एक नई उम्मीद दी है। वहीं, रूस ने फैसला किया है कि वह ब्राजील को वैक्सीन की 50 मिलियन खुराक की आपूर्ति करेगा।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!