Monday , September 21 2020 10:57
Breaking News

गिलोय का सेवन करने से दूर भागती है ये सारी बिमारी

नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इनफॉरमेशन के अनुसार इस बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई है। गिलोय का सेवन करने के बाद यह देखा गया है कि विभिन्न प्रकार की मेडिकल कंडीशन होने के कारण शरीर में उत्पन्न होने वाली ऐंठन और अकड़न को दूर करने के लिए यह फायदेमंद साबित होता है। इसलिए अगर आप शरीर में होने वाली ऐंठन/अकड़न से परेशान हैं तो गिलोय का सेवन कर सकते हैं।

गिलोय का सेवन करने से शरीर को होने वाले अन्य फायदों के बारे में आपको यहां पर वैज्ञानिक तथ्यों पर आधारित रिसर्च के अनुसार जानकारी दी जाएगी। इस कारण आप इससे होने वाले अन्य फायदों का भी लाभ उठा सकेंगे।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आप इतने दिनों में ना जाने किन-किन खाद्य पदार्थों और औषधियों का सेवन कर चुके होंगे। इस दौरान अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आपने गिलोय का भी सेवन जरूर किया होगा। हालांकि, गिलोय का सेवन करने के कारण केवल रोग प्रतिरोधक क्षमता ही नहीं मजबूत होती बल्कि यह शरीर को अन्य कई फायदे भी पहुंचाती है।

कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के साथ ही आपने यह जरूर जान लिया होगा कि गिलोय का सेवन करने से इम्युनिटी बढ़ती है लेकिन गिलोय का सेवन करने से शरीर को अन्य कई प्रकार के फायदे भी होते हैं। इसके बारे में आपको यहां पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी जाएगी।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!