Breaking News

RSS कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम लोगों ने बरसाए फूल

राजनीति में विचारधारा के स्तर पर एक-दूसरे के धुर विरोधी माने गए मुस्लिम और आरएसएस के कार्यकर्ताओं के बीच राजस्थान में एक नया ही दृश्य को देखने को मिला। यहां अजमेर में मुसलमानों ने आरएसएस के पथ संचलन कार्यक्रम में फूल बरसाए। ये वीडियो अब वायरल हो रहा है। विजयादशमी पर्व पर अजमेर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से पथ संचलन निकाला गया। यह विभिन्न मार्गों से होकर गुजरा। पथ संचलन का ख्वाजा साहब की दरगाह के बाहर शानदार इस्तकबाल करके मुस्लिम समुदाय की ओर से कौमी एकता की मिसाल पेश की गई। संघ की ओर से शस्त्र पूजन भी किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ की ओर से विजयादशमी पर्व हर्षोल्लास से मोईनिया स्कूल में मनाया गया। यहां शस्त्रों की पूजा अर्चना की गई।

Image result for RSS कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम लोगों ने बरसाए फूल

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संभाग के सबसे बड़े जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉ बृजेश माथुर रहे। संघ के सहप्रांत प्रचारक शिव मुरली ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति से ही देश की अखंडता को सुरक्षित रखा जा सकता है। आज कई ताकतें देश की अखंडता को तोड़ना चाहती हैं लेकिन संस्कृति के आगे विवश हैं। शस्त्र पूजन कार्यक्रम के बाद शहर में दो पथ संचलन निकाले गए। जो शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरे। जैसे ही पथ संचलन ख्वाजा साहब की दरगाह के पास पहुंचा। यहां बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग हाथों में फूल लेकर इस्तकबाल के लिए तैयार खड़े थे। उन्होंने स्वयंसेवकों पर फूल बरसाकर साम्प्रदायिक सद्भाव का संदेश दिया।

loading...

पथ संचलन में सभी स्वयंसेवक बैंड की धुनों पर कदम से कदम मिलाते हुए चल रहे थे। इसके जरिए शहरवासियों को अनुशासित रहने का भी संदेश दिया गया। अजयमेरू महानगर के संघचालक सुनिल दत्त जैन ने बताया कि आज लगभग पन्द्रह सौ स्वयंसेवकों ने पथसंचलन में भाग लिया है। पथ संचलन का उद्देश्य विघटनकारी ताकतों को एकता का अहसास करवाना है, जिससे कि अपनी विचारधारा को बदल सके। उन्होंने कहा कि आज शस्त्र पूजन भी हुआ। हिन्दु हमेशा से शास्त्र और शस्त्र दोनों की पूजा करता आया है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!