Tuesday , September 22 2020 23:55
Breaking News

अभी अभी चीन को लगा ये बड़ा झटका, अखबार में छापी गई…भटक गया…

आधी अधूरी के साथ चीन के वैज्ञानिकों द्वारा लॉन्च किए गए इस सैटेलाइट का सफर अपने लक्ष्य को पाने से पहले की खत्म हो गया। ऑर्बिट में पहुंचने से पहले ही ये सैटेलाइट अंतरिक्ष में गुम हो गया।

चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक यह रिमोट सेंसिंग सैटेलाइट शनिवार को 1:02 बजे जिकुआन सैटेलाइट लॉन्चिंग सेंटर से लॉन्च किया गया था ।

विशेषज्ञों का कहना है कि सैटेलाइट अंतरिक्ष में क्रैश हो गया। आपको बता दें कि 2020 में चीन के 26 लॉन्च की गई सैटेलाइट में ये चौथी नाकामयाबी है।

चीन के सैटेलाइट प्रोग्राम को बड़ा झटका लगा है। चीनी रिमोट सेंसिंग सैटेलाइट की लॉन्चिंग फेल हो गई है। चीनी सैटेलाइट Gaofen-02C मिशन फेल हो गया है। चीनी सैटेलाइट जिलिन-एक गोफेन 02-सी अपने ओर्बिट में पहुंचने से पहले ही अंतरिक्ष में गुम हो गया है।

इस सैटेलाइट को कुआझु-1ए राकेट की मदद से लॉन्च किया गया था, लेकिन अपने कक्षा में पहुंचने से पहले ही यह सैटेलाइट अंतरिक्ष में गुम हो गया। इस सैटेलाइट मिशन के फेल होने पर चीनी प्रक्षेपण केंद्र ने कहा कि लॉन्चिंग के बाद से ही सैटेलाइट में असमान्य लक्षण दिख रहे थे। मिशन के फेल होने के असली कारण की जांच की जाएगी।

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने इस मिशन के फेल होने पर रिपार्ट छापी है। इसमें कहा गया कि चीन का ऑप्टिकल रिमोट सेंसिंग सैटेलाइट जिलिन-एक गोफेन 02-सी कक्षा में स्थापित होने से पहले ही भटक गया।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!