भारत में कम हो रही कोरोना की रफ़्तार, जानिए क्या रहा 24 घंटे का हाल

Share & Get Rs.

देश में कोविड की दूसरी लहर ने कोहराम तेजी से फैलता जा रहा है। बीते हफ्ते से निरंतर प्रतिदिन साढ़े तीन लाख से अधिक नए मरीज मिल रहे हैं। कोविड मरीजों और कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में अधिक बढ़ोतरी से दहशत का माहौल है।

देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई। देश भर के हॉस्पिटल में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत बढ़ती जा रही है। सैकड़ों लोग बिना उपचार के ही दम तोड़ रहे हैं।

वहीं श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का प्रतीक्षा करना पड़ रहा है। कई राज्यों में टीकाकरण अभियान पर वैक्सीन की कमी से ग्रहण लगता दिखाई दे रहा है।

जंहा एक और कोरोना ने आज पूरे देशभर में हाहाकार मचाया हुआ है, वहीं हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से हर दिन कोई न कोई अपनी जान से हाथ धो रहा है.

इतना ही इस वायरस के कारण देशभर में संक्रमण का आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है, यही वजह से की कोरोना वायरस से मर रहे लोगों में सबसे अधिक ऑक्सीजन की कमी का शिकार हो रहे है.

वहीं देश में कई दिनों बाद कोविड संक्रमण के नए केसों में मामूली गिरावट देखने को मिली है। देश में बीते 24 घंटे में 3,57,229 से अधिक नए कोविड मरीज मिले हैं और 3,449 लोगों की जान चली गई है।

जिसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार पहुंच गया है। सोमवार की तुलना में आज कोविड के नए मरीजों में मामूली गिरावट देखने को मिली है।

जंहा इस बात का पता चला है कि इससे एक दिन पहले यानी सोमवार को 3.68 लाख से अधिक नए कोरोना मरीज मिले थे और 3,417 लोगों की जान जा चुकी है।

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!