Wednesday , February 19 2020 4:28
Breaking News

 निर्भया केस : अब 1 फरवरी को सुबह… दी जाएगी…

इस बीच बीजेपी की वरिष्‍ठ नेता स्‍मृति ईरानी ने सवाल उठाते हुए कहा है कि निर्भया के दोषियों की फांसी में देरी क्‍यों हो रही है? उन्‍होंने दिल्‍ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि निर्भया केस पर अरविंद केजरीवाल राजनीति कर रहे हैं.

इससे पहले निर्भया केस (Nirbhaya case) में फांसी की सजा पाए दोषी मुकेश सिंह (Mukesh Singh) की दया याचिका (Mercy Petition) राष्ट्रपति ने खारिज कर दी है. इससे पहले गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने यह या‍चिका राष्ट्रपति को भेजी थी. राष्ट्रपति भवन ने इस फैसले की जानकारी गृह मंत्रालय को भेज दी है.

निर्भया केस में राष्ट्रपति के पास दोषी मुकेश की दया याचिका खारिज होने के बाद जब पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई तो दिल्‍ली सरकार की तरफ से सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया कि मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति ने खारिज कर दी है. किसी दोषी की कोई याचिका कहीं भी लंबित नहीं है.

इसलिए नया डेथ वारंट जारी किया जाये. इस पर मुकेश की वकील ने बताया कि वकील को मुकेश से मिलने नहीं दिया जा रहा है. कोर्ट ने तिहाड़ प्रशासन से मुलाकात सुनिश्चित करने को कहा.

मुकेश की वकील ने कोर्ट को बताया कि हमें अभी तक इस बात की जानकारी नहीं है कि दया याचिका खारिज हो गयी है. उसके बाद सुनवाई 4:30 बजे तक के लिए टाल दी गई.

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!