रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में निकली इन पदों पर भर्तियाँ योग्य व इच्छुक उम्मीदवार जल्द करे आवेदन

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में डिफेंस साइंटिफिक इन्फॉर्मेशन एंड डॉकुमेंटैशन सेंटर (DESIDOC) में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

डीआरडीओ की इस वैकेंसी के जरिए संगठन में कुल 21 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। डीआरओओ की यह वैकेंसी लाइब्रैरी और इन्फॉर्मेशन साइंस वर्ग में है।

डीआरडीओ की इस अप्रेंटिस भर्ती का विज्ञापन रोजगार समाचार पत्र में जारी हुआ है। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप में भर्ती विज्ञापन प्रकाशित होने के 21 दिनों के भीतर आवेदन कर सकते हैं। ताजा रोजगार समाचार 28 जनवरी 2023 को जारी हुआ था।

शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी के पास लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंस में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से डिग्री होनी चाहिए।लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंस में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से दो वर्षीय डिप्लोमा करने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकेंगे।

DRDO Apprentice Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म को डीआरडीओ की वेबसाइट से डाउनलोड करें। फॉर्म को भरने के बाद जरूरी दस्तावेजों के साथ एक फीडीएफ फाइन बना लें और डाक द्वारा या यहां दिए जा रहे ई-मेल अड्रेस[email protected] पर अपना आवेदन भेज दें।

डाक द्वारा आवेदन भेजने का पता:

रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार

निदेशक, डीईएसआईडीओसी,

मेटकैफे हाउस, सिविल लाइन

दिल्ली -110054