रवींद्र जडेजा ने बनाया ये नया रिकॉर्ड, पूरे किए इतने रन

रवींद्र जडेजा के नाम इस टूर्नामेंट में 50 जड़े बगैर 1500 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इसका कारण यह है कि चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी लाइनअप काफी मजबूत है और उन्हें बल्लेबाजी क्रम में नीचे भेजने के कारण बैटिंग करने के ज्यादा मौके उन्हें मिल नहीं पाते है।

 

इसलिए ऐसा लगता है कि आईपीएल के उद्धाटन मैच में जडेजा के पास 2000 रन पूरा करने के चांस कम हैं। हालांकि पूरे सीजन में उनके पास यह मौका रहेगा।

रवींद्र जडेजा अगर IPL के पहले मैच में 73 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वो IPL के इतिहास के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे जिसने अपने नाम पर 2000 रन और 100 विकेट दर्ज किये होंगे।

उनसे पहले IPL के अब तक के इतिहास में किसी भी ऑलराउंडर ने ये कमाल नहीं किया है। जडेजा आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स, कोच्चि टस्कर्स केरल और गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं और उनके नाम पर अब तक कुल 1927 रन व 108 विकेट दर्ज है।

इस टूर्नामेंट की दो सबसे सफल टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ ही आईपीएल का आगाज होगा। इस मैच में कई ऐसे खिलाड़ियों के नाम शुमार है जिन पर पूरी दुनिया की नज़रे टिकी हुई है।

इन नामों की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का है। अपने ऑलराउंड खेल से टीम इंडिया में जगह पक्की कर चुके रवींद्र जडेजा के लिए भी यह मैच काफी मायने रखता है क्योंकि इस मैच में उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है।