Breaking News

रतन टाटा की विंटेज कार खरीदने चाहते है तो बस करना होगा यह काम

Loading...

देश जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा ने सबसे छोटी नैनो कार बनाने के सपने को सच कर दिखाया था। इस उद्योगपति को देश का ‘रत्न’ भी खा जाता है।अभी तक भी ऑटोमोबाइल सेक्टर में टाटा मोटर्स की ब्रांडिंग रतन टाटा के नाम से होती है। रतन टाटा की सन्दीदा कारों में से एक कार बिक्री के लिए उपलब्ध है।

1978 की इस ब्यूक स्काईलार्क कार की कीमत 14 लाख रखी गयी है। इस कार को रतन टाटा ने विदेश से मगवाया था। इस कार का ड्राइविंग सेटअप बाएं हाथ की तरफ है। बतया जा रहा है की इस कार का इंटीरियर और पेंट आज भी ऑरिजनल है।

Loading...

इस कार की फोटो को देख कर लग रहा है कि इस कार अच्छे से संभाल कर रखा गया था। कई सालों तक कार को ऑरिजनल कंडीशन में रखना बड़ा मुश्किल होता है। इस कार का नंबर MMH-7474 है। साथ इस कार में पावरफुल V8 इंजन लगा हुआ है।। इस कार के सभी बैज और लोगो ऑरिजनल कंडीशन में हैं। इस कार में 2 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता था।

ब्यूक कंपनी ने 1978 में 114,220 स्काइलार्क कारें बनाई थीं। जिन कारों मेंअधिक्तर वी 6 इंजन लगा था। मात्र 17,116 यूनिट्स में वी8 इंजन मिलता था। इन कारों में तीन तरह के वी8 इंजन आते थे। जिसमें 5.0 लीटर का इंजन 145 बीएचपी की पावर और 332 एनएम का टॉर्क देता था। वहीं 5.8 लीटर का वी8 इंजन 155 बीएचपी की पावर और 380 एनएम का टॉर्क देता था। जबकि 5.7 लीटर का इंजन 170 बीएचपी की पावर और 373 एनएम का टॉर्क देता था।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!