यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों मे हो रही तेज बारिश, कई ट्रेनें रद्द

यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से रामपुर-काठगोदाम के बीत रेलवे ट्रैक से मिट्टी खिसक गई है, जिसके बाद आनन-फानन ने पूर्वोतर रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान किया है. इनमें नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस प्रमुख है. वहीं रेलवे ट्रैक के पास मेंटनेंस का कार्य शुरु हो गया है.

जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली और देहरादून रेलवे मार्ग पर रामपुर-काठगोदाम के बीच रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी खिसक गई है, जिसके बाद रेलवे ने इन रूट से होकर गुजरने वाली ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है. पूर्वोत्तर रेलवे ने इस संबंध में एक आदेश भी जारी किया है.

इन ट्रेनों को किया गया रद्द– रेलवे की ओर से थी गई जानकारी के मुताबिक मिट्टी कटाव की वजह से निम्न ट्रेनों को रद्द किया गया है. 02092 काठगोदाम-देहरादून, 02040/02039 नई दिल्ली-काठगोदाम-नई दिल्ली, 05331 काठगोदाम-मुरादाबाद, 05363 मुरादाबाद-काठगोदाम एक्सप्रेस का परिचालन नहीं होगा.

वहीं रेलवे ने आगे बताया कि 05043 लखनऊ जं.-काठगोदाम आज इज्जतनगर स्टेशन पर टर्मिनेट होगी. जबकि 05336 कासगंज-काशीपुर आज पंतनगर स्टेशन पर टर्मिनेट होगी. इसके अलावा 05056 रामनगर-आगरा फोर्ट आज गुलरभोज स्टेशन पर टर्मिनेट होगी.

रेलवे ने आगे बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. पूर्वोत्तर रेलवे ने ट्वीट कर बताया कि भारी बरसात के कारण पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के विभिन्न रेल खंडों पर मिट्टी का कटाव को देखते हुए 05370 लालकुआं-कासगंज विशेष गाड़ी आज बरेली सिटी से कासगंज के लिए चलाई जाएगी. 05335 काशीपुर-कासगंज विशेष गाड़ी आज पंतनगर से कासगंज के लिए चलाई जाएगी.