Monday , September 28 2020 15:20
Breaking News

Ranault Kwid के खरीदने पर मिल रहा ये बड़ा ऑफर, जानिए फीचर

इस लाजवाब कार को बनाने में 3 साल लगे हैं और इसे बनाने में 5 लाख रुपए का खर्च आया है। इस गाड़ी का फ्रंट व्हील को डीजल इंजन से चलाया जाता है, जबकि पिछले पहियों को इलेक्ट्रिक मोड से चलाया जाता है। इसका इस्तेमाल इसलिए किया गया ताकि डीजल-इलेक्ट्रिक दोनों तरह से गाड़ियां चलाई जा सके।

 

अगर गाड़ी को डीजल मोड पर चलाना है तो ये 20 से 21 किलोमीटर प्रतिलीटर तक माइलेज देगी और अगर डीजल प्लस इलेक्ट्रिक मोड पर चलाना है तो यही गाड़ी 48 किलोमीटर प्रतिलीटर दौड़ेगी। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि अगर आप इलेक्ट्रिक मोड पर गाड़ी चलाना चाहते हैं तो आप महज सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक गाड़ी से सफर कर सकते हैं।

भारतीय बाजार (Indian Market) में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों (Electronic Vehicle) को बढ़ावा मिल रहा है और इसका नतीजा है आज लोगों का झुकाव इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की तरफ हो रहा है।

कार निर्माता कंपनियां भी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को बाजार में उतारने की कोशिशों में लगी हैं। सिर्फ दिग्गज कार निर्माता कंपनी ही नहीं बल्कि स्टार्टअप कंपनियां भी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों पर फोकस कर रही हैं।

हाल ही के दिनों में, एक स्टार्टअप कंपनी Hymotiv ने Renault Kwid के रेगुलर मॉडल को इलेक्ट्रॉनिक और पेट्रोल दोनों मोड में मॉडिफाई किया गया है। आइए जानते हैं इसके शानदार फीचर.

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!