कामाख्या मंदिर में दर्शन करने पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह , साथ में नजर आए सीएम…

सड़क परियोजना के उद्घाटन के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि दो दिन पहले ही गलवान घाटी में हुई घटना को एक साल बीते हैं. हमारे जवानों ने जिस शौर्य और पराक्रम का परिचय देते हुए अपनी शहादत दी और भारत की सीमाओं की रक्षा की उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है.

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर का रणनीतिक रूप से बहुत महत्व है, इसका भूगोल बेजोड़ है. ये सड़कें विकास के साथ-साथ सुरक्षा की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण हैं.

गुरुवार को ही रक्षामंत्री ने असम के लखीमपुर में किमिन-पोटिन रोड का उद्घाटन किया. बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) की बनाई गई डबल-लेन 20 किमी ये सड़क अरुणाचल प्रदेश में प्रस्तावित औद्योगिक बेल्ट बनाने के लिए सुविधा देने का काम करेगी. ये रोड असम से निचले सुबनसिरी जिले के लिए मुख्य रूप से जोड़ेगी.

असम दौरे पर मौजूद देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कामाख्या मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा भी थे.

गुवाहाटी से दो मील दूरी पर पश्चिम में नीलगिरि पर्वत पर कामाख्या शक्तिपीठ है. कालिका पुराण में कामाख्या मंदिर का जिक्र मिलता है, इसे सबसे पुराना शक्तिपीठ माना जाता है.