बाबरी मस्जिद को लेकर राजनाथ सिंह ने किया ये इशारा, कहा सरकार का अगला एजेंडा?

अयोध्या राम मंदिर  बाबरी मस्जिद टकराव पर उच्चतम न्यायालय के फाइनल निर्णय के बाद सरकार का अगला एजेंडा कॉमन सिविल कोड होने कि सम्भावना है.

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज इसके इशारा दिए हैं. देहरादून में प्रेस वालों ने जब राजनाथ सिंह ने सवाल किया तो उन्होंने इसका उत्तर दिया. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बोला अब कॉमन सिविल कोड का भी समय आ गया है. बीजेपी (भाजपा) जो कहती है वही करती है. पार्टी की कथनी  करनी में कोई अंतर नहीं है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को सियासी  धार्मिक रूप से संवेदनशील अयोध्या मुद्दे पर आया निर्णय एक से अधिक मायनों में ऐतिहासिक है, क्योंकि उच्चतम न्यायालय के 69 वर्ष के इतिहास में शनिवार को सुनाया जाने वाला संभवत: यह पहला निर्णय है. उच्चतम न्यायालय के एक वरिष्ठ ऑफिसर ने मुद्दे की जानकारी देते हुए बताया है कि जस्टिस सोमवार से शुक्रवार तक हफ्ते में पांच दिन मुकदमों की सुनवाई करते हैं.

उन्होंने आगे बोला कि विशेष परिस्थितियों में कोर्ट में शनिवार  अन्य अवकाश के दिनों में भी सुनवाई की जाती है. किन्तु संभवत: यह पहली बार था जब हिंदुस्तान के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने शनिवार को इतना जरूरी निर्णय सुनाया है. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि अयोध्या मुद्दे में न्यायालय ने विवादित 2.77एकड़ जमीन पर रामलला का अधिकार माना है, वहीं मस्जिद के लिए अलग से पांच एकड़ जमीन देने की बात कही है.