Tuesday , September 22 2020 7:43
Breaking News

रेलवे ने लागू किया ये नया नियम, आम आदमी पर पड़ेगा असर, 15 सितंबर से…

यह रेलगाड़ी पूरी करें आरक्षित रहेगी इन ट्रेनों में चलने वाले परीक्षार्थियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकोल ओं का पालन करना जैसे मास्क पहनना सोशल डिस्टेंसिंग सैनिटाइजेशन नियमों का पालन करना होगा।

 

उन्होंने बताया कि जयपुर बीकानेर प्रतिदिन परीक्षा स्पेशल रेलगाड़ी 4 से 15 सितंबर के बीच शाम को 5 बजे जयपुर से रवाना होकर शाम को 9:20 पर बीकानेर पहुंचेगी वापसी में यह रेलगाड़ी बीकानेर से शाम को 6:00 बजे रवाना होकर 12:20 पर जयपुर पहुंचेगी।

उल्लेखनीय है कि रेलवे ने इससे पहले बिहार मेंजेईई-मेन्स), नीट और एनडीए परीक्षा के उम्मीदवारों की सुविधा के लिए 2 से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की थी। वहीं मुम्बई में नीट और जेईई के अभ्यर्थियों को परीक्षा वाले दिन मुंबई लोकल ट्रेन से यात्रा की इजाजत देने की घोषणा कर चुका है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार उदयपुर जयपुर उदयपुर प्रतिदिन परीक्षा स्पेशल रेलगाड़ी 4 सितंबर से 15 सितंबर के बीच उदयपुर से सुबह 6:00 बजे रवाना होकर दोपहर में 1:35 पर जयपुर पहुंचेगी इसी प्रकार वापसी में यह रेलगाड़ी दोपहर 2:00 बजे जयपुर से रवाना होकर शाम को 9:35 पर उदयपुर पहुंचेगी।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छात्र हित के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए, रेलवे ने राजस्थान में जेईई-मेन्स, नीट, एनडीए व अन्य परीक्षाओं में भाग लेने वाले छात्रों की सुविधा के लिए 4 से 15 सितम्बर के बीच 4 जोड़ी परीक्षा स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

रेलवे बिहार के बाद अब राजस्थान में भी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई-मेन्स), राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) और नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) परीक्षा के उम्मीदवारों की सुविधा के लिए 4 से 15 सितंबर के बीच 4 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाएगा।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!