Thursday , April 15 2021 19:29
Breaking News

रेलवे ने बढ़ाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम , अब 10 नहीं 50 रुपये है टिकट की कीमत

इससे पहले रेलवे ने कई लोकल ट्रेनों के किराये में दोगुना तक बढ़ोतरी कर दी थी। अब यात्रियों को 25 रुपये की दूरी के लिए 55 रुपये किराया भरना हो रहा है। वहीं, 30 रुपये की जगह अब 60 रुपया किराया वसूला जा रहा है।

भारतीय रेलवे ने कहा था कि कुल संख्‍या की सिर्फ 3 फीसदी ट्रेनों के लिए किराये में बढ़ोतरी की गई है। किराये में की गई इस बढ़ोतरी की मार हर दिन 30-40 किमी तक का सफर करने वाले यात्रियों पर पड़ेगी।

अधिकारी ने बताया कि नई दर 24 फरवरी से प्रभाव में आ गयी है और यह इस साल 15 जून तक प्रभावी रहेगी। उन्होंने कहा कि गर्मियों में यात्रा के दौरान भीड़-भाड़ से बचने के लिए यह कदम उठाने का फैसला किया गया है।

फरवरी के दूसरे सप्ताह से मुंबई में कोविड-19 के रोजाना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। शहर में कोविड-19 के अब तक 3.25 लाख से अधिक मामले आये हैं और संक्रमण से 11,400 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

इस संबंध में मीडिया को रेलवे के एक बड़े अधिकारी ने यह जानकारी दी है। बता दें कि मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस तथा पास के ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी में अब प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये के बजाय 50 रुपये में मिलेगा।

मध्य रेलवे ने इस फैसले के पीछे तर्क दिया है कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर गर्मी के मौसम में प्लेटफॉर्म पर अधिक भीड़ से बचने के लिए मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र (एमएमआर) के कुछ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ा दी गयी है।

कोरोना महामारी के बाद कई सारे लोकल ट्रेनों के किराया में भारी वृद्धि के बाद अब भारतीय रेलवे ने मुंबई क्षेत्र के कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाने का फैसला किया है। भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में 5 गुना वृद्धि करने का फैसला लिया है।

 

 

 

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!