राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के इन दो नेताओ ने दिया इस्तीफा

गांधीनगर में गुरुवार को गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा, ‘मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। वे अब विधायक नहीं हैं।’

 

पटेल जहां वडोदरा की करजन सीट से विधायक थे वहीं चौधरी वलसाड की कापराडा सीट से चुनाव जीते थे। इससे पहले मार्च में कांग्रेस के पांच विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

भाजपा ने जहां अभय भारद्वाज, रामलीला बाड़ा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी के नाम घोषित किए हैं।

182 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के पास 103 विधायक और विपक्षी कांग्रेस के पास अब 66 विधायक हैं। हाल ही में राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

मार्च में ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले और मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि 19 जून को 24 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होगा।

राज्यसभा चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस को झटका लगा है। इस बार पार्टी को यह झटका गुजरात से लगा है। दरअसल, 19 जून को राज्यसभा की चार सीटों के लिए मतदान होना है। इसी बीच करजन विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।