राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा पूछा आगे का प्लान

राहुल गांधी ने कहा – लॉकडाउन के 4 स्‍टेज फेल हो चुके हैं, ऐसे में मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि आगे के लिए उसकी क्‍या रणनीति है? मजदूरों के लिए क्‍या व्‍यवस्‍था है?

 

सरकार कहती है कि GDP का 10% पैकेज के रूप में दिया है मगर असल में 1 पर्सेंट ही मिला है। मजदूरों से मुलाकात पर राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं उनसे मिला तो कुछ ने कहा-हमारा भरोसा टूट गया। मुझे किसी के मुंह से यह सुनना पसंद नहीं, चाहे अमीर हो या गरीब। सरकार अभी भी उनकी मदद कर सकती है।

राहुल ने कहा- लॉकडाउन पूरी तरह से फेल हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उम्‍मीद थी कि कोरोना 21 दिन में कंट्रोल हो जायेगा। अब 60 दिन हो गये हैं। केस बढ़ते जा रहे हैं।

भारत उन देशों में है, जहां कोरोना सबसे तेजी से फैल रहा है। पीएम ने ये उम्‍मीद नहीं की थी कि ऐसा हो जाएगा। हिंदुस्‍तान पहला ऐसा देश है जो बीमारी के बढ़ते वक्‍त लॉकडाउन खत्‍म कर रहा है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चारों चरण फेल रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले 21 दिनों का लॉकडाउन किया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। अब पीएम मोदी को आगे की रणनीति के बारे में देशवासियों को बताना चाहिए।

राहुल ने कहा क़ि पहले तीन बार फ्रंटफुट पर खेलने के बाद अब प्रधानमंत्री देश को दिखाई नहीं दे रहे हैं। प्रधानमंत्री बैकफुट पर चले गए हैं, मैं विपक्ष से होकर कह रहा हूं कि वो फिर से फ्रंट पर आएं।