राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछा ये सवाल, जानकर लोग हुए हैरान

सीमा पर चीनी सैनिकों की हलचल की रिपोर्ट के बीच राहुल गांधी सरकार से इस सम्बंध में स्थिति साफ करने का लगातार आग्रह कर रहे हैं। बता दें कि भारत और चीन के बीच ताजा विवाद लद्दाख में हो रहा है।

 

वहां चीन भारत के निर्माण कार्य का विरोध कर रहा है। दूसरी तरफ भारत ने साफ कर दिया है कि सड़क निर्माण नहीं रुकेगा। इस बीच वहां चीन द्वारा भारी सैनिक बल तैनात करने की खबरें थीं, जिसके बाद भारत ने भी वहां सैनिक गतिविधियां बढ़ा दी थीं।

इससे पहले मई की शुरुआत में लद्दाख के पास दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प की खबर आई थी, इसी के बाद से ही हालात तनावपूर्ण हैं। दोनों देशों की ओर से इस मामले को मिलिट्री लेवल और डिप्लोमेटिक लेवल पर निपटाने की कोशिशें हो रही हैं, लेकिन अभी तक कोई निपटारा नहीं हुआ है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन सीमा पर तनाव के बीच सरकार से बुधवार को सवाल किया कि क्या कोई चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “क्या भारत सरकार यह पुष्टि कर सकती है कि कोई चीनी सैनिक भारतीय सीमा में नहीं घुसा है।”

राहुल गांधी ने अपनी बात कहने के साथ एक खबर भी ट्वीट की है। इसमें बताया गया है कि LAC पर जारी विवाद के बीच चीन और भारत के टॉप मिलिटरी अफसर बातचीत करके इसे हल करने की कोशिश करेंगे।