आर अश्विन ने की शिखर घवन की तारीफ , कहा 37 वर्षीय का ये खिलाड़ी हरदम…

जिस तरह से सीमित ओवरों की क्रिकेट में हाल के समय में शुभमन गिल और ईशान किशन ने अपना खेल दिखाया है, उस वजह से शिखर धवन के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में दरवाजे फिलहाल के लिए बंद हो गए हैं।

दिग्गज ओपनर को इस समय टीम में चुना नहीं जा रहा है। ऐसे में इस क्रिकेटर के लिए ODI क्रिकेट में कमबैक करना कठिन है। उनको लगातार तीन वनडे सीरीजों में नजरअंदाज किया गया है, लेकिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का कुछ और ही मानना है।

आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “जब टॉप 3 विफल रहे, तो हमें अतीत में समस्याएं हुईं। शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली। हम रोहित और कोहली के बारे में काफी बातें करते हैं, लेकिन धवन भी दिग्गज हैं। वह चुपचाप अपना काम कर रहे थे। क्या उनकी जगह भरने में समस्या होगी? क्या हमें शिखर धवन के पास वापस जाना चाहिए या हमें इशान किशन को तैयार करना चाहिए, जिन्होंने अभी-अभी दोहरा शतक बनाया है?”

उन्होंने सवाल उठाया कि एक बड़े स्कोर के आधार पर किसी खिलाड़ी का समर्थन करने के बजाय हमें यह देखना चाहिए कि टीम को क्या चाहिए? कौन सा खिलाड़ी दबाव में अच्छा प्रदर्शन उतरेगा? कौन सा किरदार लंबे समय तक हमारी सेवा करेगा? हालांकि, शुभमन गिल के प्रदर्शन से अश्विन काफी खुश नजर आए। गिल ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 360 रन बनाए थे। इसमें एक दोहरा शतक और एक शतक शामिल था।

आर अश्विन ने शिखर घवन की तारीफ करते हुए कहा है कि 37 वर्षीय खिलाड़ी टीम के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट में साइलेंट कॉन्ट्रिब्यूटर रहा है। उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज को भारतीय क्रिकेट का दिग्गज कहा और एक दिलचस्प सवाल भी किया कि क्या टीम प्रबंधन को भविष्य के बारे में सोचते हुए ईशन किशन को बैक करना चाहिए या धवन को टीम में वापस लाना चाहिए।