जेलेंस्की के प्यार में हैं पुतिन की बेटी कतेरीना,ऐसे हुआ खुलासा

Share & Get Rs.

यूक्रेन युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटी कतेरीना तिखोनोवा को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। खबर है कि पुतिन की बेटी जेलेंस्की के प्यार में हैं और ने उनसे मिलने के लिए एक दो बार नहीं बल्कि 50 से ज्यादा बार जर्मनी के म्यूनिख शहर गईं थीं। बता दें कि कतेरीना तिखोनोवा एक पूर्व एरोबेटिक डांसर हैं।

पुतिन की बेटी जिन जेलेंस्की के प्यार में हैं वो यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की नहीं हैं बल्कि जर्मनी के एक बैले डांसर इगोर जेलेंस्की हैं। इगोर जेलेंस्की का राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से कोई संबंध नहीं है, बस दोनों के उपनाम एक जैसे हैं। खबरों की मानें तो पुतिन की बेटी और इगोर जेलेंस्की के एक बच्चा (बेटी) भी हो सकता है।

हालांकि इसको लेकर उन्होंने कभी खुलासा नहीं किया। एक स्वतंत्र रूसी मीडिया आउटलेट iStories और जर्मन पत्रिका डेर स्पीगल की एक संयुक्त जांच से पता चला है कि 2018 और 2019 के बीच, पुतिन की बेटी ने 50 से अधिक बार म्यूनिख के लिए उड़ान भरी थी। हर बार, कतेरीना ने पुतिन की अपनी राष्ट्रपति सुरक्षा सेवा के कर्मचारियों की कंपनी में सरकारी चार्टर्ड विमानों से उड़ान भरी।

कतेरीना पुतिन की छोटी बेटी हैं जिनकी मां क्रेमलिन की पूर्व प्रथम महिला ल्यूडमिला अलेक्जेंड्रोवना ओचेरेत्नाया हैं। पुतिन और ल्यूडमिला की शादी 1983 में और तलाक 2013 में हुआ था। कतेरीना की शादी इससे पहले रूस के सबसे युवा अरबपति किरिल शामलोव के साथ हुई थी जिसे बाद में उन्होंने तलाक दे दिया था।

बता दें कि यूक्रेन युद्ध से पहले तक पुतिन के परिवार के बारे में ज्यादा की जानकारी बाहर नहीं थी। लेकिन पुतिन का निजी जीवन और परिवार फरवरी में शुरू हुए यूक्रेन युद्ध के बाद अधिक रडार पर आ गया है।

 

Share & Get Rs.