सीएम पुष्कर सिंह धामी के पास आने वाली जनशिकायतें की जाएगी ऑनलाइन , घर बैठे कर सकेंगे…

Share & Get Rs.

मुख्यमंत्री के पास आने वाली जनशिकायतें भी अब ऑनलाइन की जाएंगी। इसके बाद संबंधित व्यक्ति अपनी शिकायतों पर हुई प्रगति घर बैठे ही जान सकेगा। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सीएम सचिवालय में तैनात अफसरों और कर्मचारियों को निर्देश दिए।उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय से कार्यों का समयबद्धता, पारदर्शिता और सत्यनिष्ठा से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

रतूड़ी ने कहा कि जो भी आगंतुक अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचते हैं, उनका पक्ष शालीनता से सुनें ताकि उन्हें यह महसूस हो कि उनकी शिकायत को गंभीरता से लिया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1905 का प्रभावी अनुश्रवण किया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पास आने वाली शिकायतों को डे अफसर संबंधित अनुभाग को उपलब्ध कराएंगे, ताकि उन्हें ऑनलाइन किया जा सके।

सभी सचिव भी इनका ऑनलाइन निस्तारण करेंगे। संबंधित व्यक्ति को मोबाइल फोन के जरिए शिकायती पत्रों को ट्रेक करने के लिए नंबर दिया जाएगा। इससे लोग बार-बार सीएम दफ्तर का चक्कर लगाने से बचेंगे और घर बैठे अपनी शिकायतों की प्रगति जान सकेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जल्द ही ऑनलाइन शुरू होने वाली इस व्यवस्था का शुभारंभ करेंगे।

Share & Get Rs.