Breaking News

त्‍वचा की सेहत के लिए के लिए करे ये, फिर देखे कमाल

आपको जानकर हैरानी होगी कि ठंडा पानी आपकी त्‍वचा पर एंटी रिंकल क्रीम की तरह काम करता है. यह आपकी स्किन को टोन करता है और इसे यंग और फ्रेश रखता है.

 

अगर आप रेगुलरली ठंडे पानी से अपने चेहरे को धोती हैं तो यह आपके चेहरे पर आने वाली एजिंग को कम कर सकता है. यही नहीं यह आपके चेहरे पर आ चुके रिंकल्‍स को ठीक भी कर सकता है.

ठंडे पानी से जब आप अपना चेहरा धोती हैं तो यह आपके चेहरे के खुले पोर को बंद कर देता है. दरअसल जब आप गर्म पानी से चेहरा धोती हैं तो यह आपके पोर को खोल देता है लेकिन उन पर जैसे ही ठंडे पानी का छिड़काव होता है तो सारे पोर बंद हो जाते हैं. जिससे चेहरे की पफनेस भी खत्‍म हो जाती है और चेहरा तरोताजा लगने लगता है.

आपने कभी गौर किया है कि रात भर अच्‍छी नींद लेने के बाद जब आप सुबह उठती हैं तो आपका चेहरा ज़रा सूजा-सूजा सा लगता है लेकिन जैसे ही आप चेहरे को ठंडे पानी (Cold Water) से धोती हैं, चेहरा फिर से फ्रेश (Fresh), तरोताजा और ग्‍लो (Glow) करता दिखने लगता है.

दरअसल ठंडा पानी त्‍वचा को कई तरह से इफेक्‍ट करता है. खास तौर पर सुबह के वक्‍त. यहां हम आपको त्‍वचा पर ठंडे पानी के कुछ फायदों (Benefits Of Washing Face With Cold Water) के बारे में बता रहे हैं .

जिससे आप यह मान जाएंगे कि खूबसूरती पाने के लिए आपको महंगे प्रोडक्‍ट्स की जरूरत नहीं, बल्कि अगर आप चाहें तो मिनिमम खर्च में भी अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि ठंडा पानी हमारी स्किन को किस तरह सालों साल खूबसूरत बनाए रख सकता है.

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!