महाराष्ट्र: सुप्रीम कोर्ट ने फडणवीस सरकार को दिया बड़ा झटका, कहा साबित करो तो…

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र मामले में बड़ा फैसला सुनाया है. देवेंद्र फडणवीस की सरकार को कल यानी बुधवार शाम पांच बजे तक बहुमत साबित करना होगा. महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा, जिसका लाइव प्रसारण होगा.

 

वहीं सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राजनीतिक प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा है कि सत्यमेव जयते, बीजेपी का खेल खत्म.

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस की सरकार को कल यानी बुधवार शाम पांच बजे तक बहुमत साबित करना होगा. महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा, जिसका लाइव प्रसारण होगा. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि विधायकों को शपथ प्रोटेम स्पीकर दिलाएगा, 27 नवंबर की शाम पांच बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया पूरी होनी चाहिए. इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट संवैधानिक मुद्दों पर सुनवाई को 6 हफ्तों के बाद शुरू करेगा।

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस की, उन्होंने कहा कि हमने हमारा आंकड़ा दिखा दिया है, एक भगत सिंह फांसी चढ़ा था और दूसरे ने लोकतंत्र की हत्या कर दी. संजय राउत बोले कि हमारे साथ 162 विधायक हैं, अगर उनके पास बहुमत है तो वो क्यों भाग रहे हैं.

साथ ही संजय राउत ने आरोप लगाया कि राज्यपाल को फर्जी चिट्ठी दिखाई गई, हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले ध्यान रखें कि ये महाराष्ट्र है, कोई भूल ना करें. संजय राउत बोले कि चोरी छुपे शपथ दिलाकर संविधान की हत्या की गई, कल दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.