Wednesday , December 11 2019 6:03
Breaking News

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक, एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के बाद हुआ ये…

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. दावा है कि कार में सवार पांच लोग फोटो खिंचवाने के लिए प्रियंका गांधी के आवास परिसर में आ गए. कांग्रेस ने सुरक्षा चूक को लेकर कहा है कि आप देख सकते हैं कि एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के बाद क्या हुआ. देखें कि पूर्व पीएम के परिवार के सदस्य के साथ क्या हो रहा है?

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक, एक सप्ताह पहले प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा में चूक हुई थी. पहले से बिना किसी अनुमति के अज्ञात लोग उनके आवास में घुस आए और सेल्फी की इजाजत मांगी. इस संबंध में सीआरपीएफ से शिकायत की गई है.

बता दें कि गांधी परिवार को दी गई स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की सुरक्षा पिछले महीने वापस ले ली गई थी और उन्हें केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) की जेड प्लस सुरक्षा दी गई थी. कांग्रेस सरकार के इस फैसले की आलोचना करती रही है. इस मुद्दे को पार्टी ने लोकसभा में भी उठाया.

पिछले दिनों सरकार ने विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा में पेश किया था. अधिनियम में संशोधन के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि नए कानून से यह अनिवार्य हो जाएगा कि एसपीजी सुरक्षा केवल प्रधानमंत्री को प्रदान की जाए और उनके आधिकारिक निवास पर उनके साथ रहने वाले तत्काल परिवार के सदस्य ही इसमें शामिल हों.

उन्होंने कहा, “इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्रियों और उनके तत्काल परिवार के ऐसे सदस्यों को एसपीजी सुरक्षा दी जाएगी, जो उनके साथ आवंटित आवास पर रहते हैं. एसपीजी सुरक्षा प्रधानमंत्री का पद त्यागने के पांच वर्ष के अंतराल तक मुहैया कराई जाएगी.”

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!