प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा हुई छोड़छाड़

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को केन्द्र सरकार पर किसान आत्महत्या को लेकर आई रिपोर्ट के साथ छोड़छाड़ करने का आरोप लगाया है.

इसके लिए उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया है कि हाल ही में जारी की गई राष्ट्रीय क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट में किसान आत्महत्या को लेकर कई बदलाव किए गए हैं. पहली बार राज्यवार आकंड़े नहीं दर्शाए गए.

कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट में लिखा कि, ‘भाजपा सरकार के लोग हकीकत से इतना डरते क्यों हैं? बीजेपी सरकार में किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं. लेकिन बीजेपी सरकार ने किसानों की समस्या सुलझाने की बजाय किसान आत्महत्या की रिपोर्ट से छेड़छाड़ करना  उसे दबाकर रखना ज्यादा ठीक समझा.‘ प्रियंका ने केन्द्र सरकार को किसानों को ठीक कीमत, सुविधाएं  सम्मान देने, विवश न करने  मजबूत बनाने के लिए बोला है.

अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने किसानों को कथित रूप से प्याज के ठीक दाम नहीं मिलने को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा कि, ‘भाजपा सरकार ने किसानों की कैसी दुर्दशा कर रखी है? प्याज के बढ़ते दाम रोकने के लिए बाहर से प्याज आयात की जा रही है मगर हमारे किसान को मेहनत से उगाई प्याज का ठीक दाम ही नहीं मिलता. किसान को एक किलो प्याज के आठ रुपये मिल रहे हैं  मार्केट में प्याज 100 रुपये किलो है. ये हो क्या रहा है?’