असम विधानसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी ने किया ये बड़ा ऐलान , कहा कांग्रेस सरकार आई तो फ्री कर देंगे…

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस और छह अन्य पार्टियों का महागठबंधन विधानसभा चुनाव के बाद असम में सरकार बनाएगा क्योंकि राज्य के लोग भाजपा के झूठे वादों से आजिज आ गए हैं.

वह हाथ से बुनी हुई पारंपरिक असमिया ‘मेखला चादर’ ओढ़े हुए थीं. कांग्रेस नेता ने पार्टी कार्यकताओं को संबोधित करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ”चुनाव से पहले भाजपा बड़े-बड़े वादे करती है, लेकिन अगले पांच वर्षों के दौरान वे लोग उन्हें पूरा करने के लिए कुछ नहीं करेंगे और लोगों को यह समझ आ गया है.”

प्रियंका गांधी वाद्रा ने CAA को लेकर दावा किया कि बीजेपी नेता देश भर में घूम-घूम कर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करने की बातें कर रहे हैं, लेकिन असम में आते ही वे इस पर चुप्पी साध लेते हैं.

सीएए के खिलाफ असम में 2019 में हिंसक प्रदर्शन हुए थे और उनमें पांच लोगों की जान चली गई थी. प्रदर्शनकारियों ने इस कानून को अपनी सांस्कृतिक पहचान और आजीविका के लिए खतरा बताया था.

गृहणियों के लिए प्रति माह 2000 रुपये हर महीने गृहणी सम्मान के रूप में मिलेंगे. चाय के बगान में श्रमिकों को 365 रुपये का वेतन मिलेगा. अगर हमारी सरकार बनेगी तो बिजली की 200 यूनिट आप लोगों को मुफ्त में मिलेंगे. बिजली के बिल से आपके 1400 रुपये हर महीने बच जाएंगे.

असम विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी प्रदेश के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने चाय बागानों में मजदूरों से बातचीत की है.

कांग्रेस महासचिव ने असम की जनता से बातचीत के दौरान सीएए, असम की सांस्कृतिक पहचान को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. इसी बीच उन्होंने कहा, अगर असम में हमारी सरकार बनेगी तो हमारी सरकार एक कानून लागू करेगी जिसके तहत यहां CAA लागू नहीं हो पाएगा. कांग्रेस पार्टी की असम में सरकार बनेगी तो कम से कम 5 लाख सरकारी नौकरियां देगी.