Breaking News

परवेज मुशर्रफ पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर दुबई से इस विडियो लिंक से समर्थकों को करेंगे संबोधित

Loading...

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ दोबारा राजनीति में कदम रखने वाले हैं। मुशर्रफ ने अपनी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) को फिर से खड़ा कर राष्ट्रीय राजनीति में लौटने की तौयारी कर ली है। जियो न्यूज की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, दुबई में एक दुर्लभ बीमारी का इलाज करा रहे पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

परवेज मुशर्रफ पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर दुबई से एक विडियो लिंक के माध्यम से रविवार (आज) को इस्लामाबाद में अपने समर्थकों को संबोधित करेंगे। वहीं, पार्टी ने कहा है कि मुशर्रफ, जिन्होंने लगभग एक दशक तक पाकिस्तान पर शासन किया, उनके जल्द पाकिस्तान लौटने की संभावना नहीं है। 76 वर्षीय जनरल मुशर्रफ मार्च 2016 से दुबई में रह रहे हैं। साल 2007 में संविधान को निलंबित करने के लिए मुशर्रफ के खिलाफ पाकिस्तान की अदालत में राजद्रोह का मुकदमा चल रहा है। यह एक दंडनीय अपराध है जिसके लिए साल 2014 में उन्हें दोषी ठहराया गया। राजद्रोह के लिए दोषी पाए जाने पर मृत्युदंड या आजीवन कारावास की सजा का प्रवाधान है।

Loading...

मुशर्रफ ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के संस्थापक हैं। अपने लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य की वजह से पिछले साल उन्होंने राजनीतिक गतिविधियों से दूरी बना ली थी। पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने एपीएमएल के एक नेता के हवाले से कहा था कि अब मुशर्रफ के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है जिसके बाद अब वे पाकिस्तान की राजनीतिक में फिर से शिरकत करने की योजना बना रहे हैं ।

पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के मुताबिक, मुशर्रफ एक दुर्लभ बीमारी एमाइलॉयडोसिस से पीड़ित हैं। यह पूरे शरीर के अंगों और ऊतकों में अमाइलॉइड नामक एक असामान्य प्रोटीन के निर्माण के कारण होती है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!