पीएम मोदी करने जा रहे ये बड़ा एलान, लोग हो जाए तैयार

दुनिया में कोरोना से अबतक 1 करोड़ 19 लाख 48 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 5 लाख 46 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 68 लाख 49 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।

ग्लोबल वीक के तीन दिवसीय सम्मेलन में स्किल डेवलेपमेंट मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, विदेश मंत्री एस.जयशंकर, रेल व वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और नागरिक उड्डयन व शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल होंगे।

दुनिया में कोरोना महामारी के चलते इंडिया ग्लोबल वीक 2020 को अंतरराष्ट्रीय तौर पर ऑनलाइन आयोजित किया गया है। भारत के वैश्वीकरण को देखते हुए इस संबोधन से भारत को कई बड़े निवेश और उत्पादन के अवसर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

इंडिया इंक ग्रुप के सीईओ और चेयरमैन मनोज लाडवा ने बताया कि कोरोना महामारी के साए में भारत प्रतिभाओं और तकनीकी ज्ञान का भंडार बनकर उभरा है इसलिए उम्मीद है कि पीएम मोदी का संदेश पूरे विश्व के लिए बेहद अहम होगा।

ब्रिटेन (Britain) में आज से इंडिया ग्लोबल वीक 2020 शुरू होने जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वर्चुअल तौर पर हिस्सा लेंगे और इसे संबोधित करेंगे। इस वैश्विक संबोधन में पीएम मोदी भारत के व्यापार और विदेशी निवेश पर अपने विचार साझा करेंगे। इस संबोधन में ब्रिटेन की ओर से प्रिंस चार्ल्स भी शामिल होंगे और उनका भी विशेष संबोधन होगा।