पीएम मोदी ने की इस नेता की तारीफ, कहा हवा मिली तो…

पीएम नरेंद्र मोदी ने उच्च सदन के 250वें सत्र के अपने संबोधन में सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) की तारीफ की, जिससे प्रदेश में सियासी गतिरोध के बीच अटकलों को नयी हवा मिल गई है.

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने राकांपा  बीजू जनता दल (बीजद) के सदस्यों के सदन के बीच में न जाने को लेकर तारीफ की.  बताते चलें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में राकांपा किंगमेकर बनकर सामने आई है.

पीएम मोदी ने राज्यसभा की प्रशंसा करते हुए सदन की महत्ता पर जोर दिया. धारा 370 को हटाने से लेकर तीन तलाक विधेयक के बारे में बात करते हुए मोदी ने रेखांकित किया कि यह सदन किस तरह ‘ऐतिहासिक’ है. राज्यसभा की तारीफ करते हुए, उन्होंने बोला कि सदन की परिपक्वता ने यह सुनिश्चित किया है कि विरोध के बाद भी तीन तलाक  GST पर विधेयक पारित हुए. धारा 370 को हटाए जाने की चर्चा करते हुए, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला कि, “जब भी देश की बात आती है, राज्यसभा इस मौके पर उठ खड़ा होता है  मजबूत सहयोग दर्ज कराता है.

उन्होंने बोला कि, “जब धारा 370  35(ए) से संबंधित विधेयक को पारित करवाने की बात आई थी, तो हम राज्यसभा की किरदार को कभी नहीं भूल सकते हैं.” विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “ऐसा माना जा रहा था कि तीन तलाक पर विधेयक यहां पास नहीं हो सकेगा, किन्तु यह पारित हो गया. भाजपा-नीत राजग के पास राज्यसभा में संख्याबल का अभाव था, फिर भी सदन इसे पारित करवाने में पास रहा.