Thursday , September 24 2020 9:37
Breaking News

पीएम मोदी ने शुरू की 18,000 करोड़ की ये नई योजना, कहा आम आदमी को मिलेगा…

यह पीपीपी मोड में बनने वाली बिहार की पहली सड़क थी। कई वर्षों के लिए, परियोजना को पर्यावरणीय मंजूरी में निलंबित कर दिया गया था। निर्माण एजेंसी ने तब मना कर दिया था। आरा-मोहनिया सड़क को लेकर कई समस्याएं थीं।

 

अब इस बार काम शुरू होगा। काफी देर तक पटना रिंग रोड पर बातचीत हुई। गंगा पर नए पुल उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच संचार की सुविधा प्रदान करेंगे।

सड़क परियोजनाएं (Road projects) लंबे समय से रुका हैं। पटना-गया-डोभी फोरलेन के निर्माण का मामला भूमि अधिग्रहण के कारण रुका रहा। उसके बाद निर्माण एजेंसी ने हाथ खड़े कर दिए।

पटना उच्च न्यायालय स्तर पर निगरानी शुरू हुई। अब सड़क के लिए एजेंसी तय कर दी गई है और जमीन को लेकर कोई समस्या नहीं है। यह राजौली-बख्तियारपुर मार्ग है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर को बिहा में सड़क और पुल क्षेत्र में आठ मेगा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित किया जाएगा।

सभी परियोजनाओं की कुल लागत 18,000 करोड़ रुपये है। उनमें से कई के लिए, निर्माण एजेंसी का चयन किया गया है और कुछ के लिए, चयन प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है। इन परियोजनाओं से बिहार के नौ जिलों को सीधा लाभ होगा। इनमें पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, पूर्णिया, भोजपुर, कैमूर, भागलपुर और सुपौल शामिल हैं।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!