PM मोदी के राजस्थान विजिट का मिनिट-टू-मिनिट कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अक्टूबर को राजस्थान गौरव यात्रा के समापन पर अजमेर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए पीएम का मिनट-टू-मिनट कार्यकर्म जारी हो गया है। जारी कार्यक्रम के अनुसार अब पीएम मोदी की तीर्थराज पुष्कर जाने का कार्यक्रम रद्द किया गया है। साथ ही ख्वाजा साहव की दरगाह जाने की अटकलें भी पूरी तरह समाप्त हो गई है।

Image result for PM मोदी के राजस्थान विजिट का मिनिट-टू-मिनिट कार्यक्रम

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की गौरव यात्रा का समापन अजमेर में होना है। इसके लिए लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी शनिवार 6 अक्टूबर को अजमेर पहुंचेंगे। पीएम के दौरे के दौरान सुरक्षा एजेंसियों व पुलिस ने पुख्ता बंदोबस्त कर दिए हैं।अजमेर रेंज आईजी बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि मंच और इसके आस-पास की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा एसपीजी ने संभाल लिया है वहीं सभा स्थल और बाहर की जिम्मेदारी पुलिस के पास रहेगी। किसी भी तरह के संदिग्ध को सभास्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

काले कपड़ों पर रहेगी पाबंदी

आईजी बीजू जॉर्ज जोसफ ने यह भी स्पष्ट किया कि काले कपड़ों पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। वहीं जो भी संगठन यदि विरोध जताने की योजना बना रहे हैं, वह इसे निरस्त कर दें या फिर भाजपा के नेताओं से मिलकर ज्ञापन देने का समय निर्धारित कर लें। यदि उन्हें भाजपा से अनुमति देने की बात कही जाती है, उसी सूरत में ऐसे लोगों को प्रवेश दिया जाएगा।

यह रहेगा कार्यक्रम

पीएम मोदी के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम के तहत वह सुबह 11 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से प्रस्थान कर 12 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से कायड़ स्थित हवाई पट्टी के लिए रवाना होंगे। 12 बजकर 50 मिनट पर वह यहां उतरेंगे। इसके बाद 1 बजकर 10 मिनट पर सभा स्थल पहुंचने का कार्यक्रम है। इसके बाद वह सभा को संबोधित करेंगे और 2 बजकर 10 मिनट पर सभा स्थल से हैलीपेड़ के लिए रवाना होंगे। 2 बजकर 15 मिनट पर वह कायड़ हैलीपेड़ और यहां से जयपुर के लिए उड़ान भरेंगे। 3 बजकर 5 मिनट पर वह जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां से दिल्ली को रवाना होंगे।