Sunday , September 27 2020 0:26
Breaking News

आज से सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, इतने रूपए लीटर हुई कीमत

आपको बता दें कि रोजाना सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

 

जानें देश के बड़े शहरों में आज के पेट्रोल डीज़ल के नए दाम (Petrol Price on 11 September)दिल्ली पेट्रोल 81.86 रुपये और डीज़ल 72.93 रुपये प्रति लीटर है.

मुंबई पेट्रोल के दाम 88.51 रुपये और डीज़ल 79.45 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता पेट्रोल 83.36 रुपये और डीज़ल 76.43 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई पेट्रोल 84.85 रुपये और डीज़ल के दाम 78.26 रुपये प्रति लीटर है.

कोविड-19 (Covid-19) के प्रकोप के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में अभी तक चीजें सामान्य नहीं हो पाई हैं. इस समय कच्चे तेल के बाजार में सुस्ती ही छाई है.

इसका असर घरेलू बाजार पर भी दिख रहा है. इसके अलावा विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है.

सरकारी तेल कंपनियों (Government oil companies) ने आज फिर पेट्रोल और डीजल, की कीमतों में कमी करने का ऐलान किया है. इससे एक दिन पहले शुक्रवार को कीमतों में कोई फेरबदल नहीं हुआ था, जबकि बीते गुरुवार को डीजल-पेट्रोल, दोनों सस्ते हुए थे.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम (Petrol Prices) में 13 पैसों की कमी की गई जिससे इसकी कीमत घट कर 81.86 रुपये प्रति लीटर हो गई.

वहीं डीजल की कीमत (Diesel Price) में 12 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई. डीजल 72.93 रुपये प्रति लीटर पर आ गया. आपको बता दें कि इस महीने के शुरूआत से ही पेट्रोल-डीजल के दाम हो रहे हैं.

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!