हेलीकॉप्टर क्रैश की दूसरी बड़ी दुर्घटना से दहशत में लोग, एक यात्री ने बताई घटना की पूरी सच्चाई

केदारनाथ से छह यात्रियों को लेकर गुप्तकाशी जा रहा आर्यन हेली कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हादसे में पायलट सहित सात लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई है। इस बीच यात्रा मार्ग पर चले यात्री अपने-अपने जगहों पर खड़े होकर पहाड़ी पर देखने लगे तो कुछ ही देर में तेज आवाज और धुआ एवं आग की लपटें दिखाई देने लगी।

मृतकों में चार महिलाएं हैं। मृतक गुजरात और तमिलनाडु के हैं। घटना का कारण खराब मौसम और अचानक घाटी में कोहरा छाना बताया जा रहा है। एसडीआरएफ, डीडीआरएफ और पुलिस द्वारा मौके पर रेस्क्यू किया जा रहा है। मौके पर मौजूद जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि हेलीकॉप्टर क्रैश होने से कई हिस्सों में टूट गया है और बीच का हिस्सा जलकर राख हो गया है।

इस वक्त चारों को घना कोहरा लगा था। तेज टेंक फटने जैसी आवाज आई। पैदल मार्ग पर चल रहे यात्री सोमेश ने बताया कि आवाज सुनकर ऐसा लगा कि मानों कोई चीज तेजी से पहाड़ी पर लग गई है। कोहरा अधिक होने के कारण हेलीकॉप्टर तो नहीं दिखाई दिया किंतु कुछ ही देर में यहां आग और धुए का गुब्बार दिखाई देने लगा।

यात्री शंकर राम ने बताया कि पैदल मार्ग पर हल्की बूंदा बांदी भी हो रही थी जबकि ऊपरी पहाड़ियों में कोहरा लगा था। हेलीकॉप्टर लगातार उड़ रहे थे। इसी बीच तेज आवाज सुनते ही यहां लोग जमा हो गए। हादसे में पायलट सहित सवार सभी छह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में हेलीकॉप्टर के पायलट अनिल कुमार सहित उर्वी बरार (25), कुर्ती बरार (30),  पूर्वा रामानुज  (26), प्रेम कुमार वी (63), सुजाता (56) कला (60) की मौत हो गई।