Breaking News

पाकिस्तान ने इस देश पर किया रॉकेट से हमला, 50 लोग हुए घायल

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय का बोलना है कि पाकिस्तानी सेना के विरूद्ध जवाबी कार्रवाई के लिए अफगान बलों को पूरी तरह से तैयार रहने का आदेश दिया गया है।

 

ताकि अगर पाक की सेना अफगानिस्तान में रॉकेट हमलों को जारी रखती है, तो उसे अफगान सेना द्वारा जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। हालांकि दोनो पक्षों की ओर से अभी तनाव कम नहीं हुआ है, वहीं सीमा पर भी अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने चौकसी बढ़ा दी है।

अफगान ऑफिसर के मुताबिक पाक की दक्षिण पश्चिमी सीमा से हुए हमले के बाद इलाके की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। वहीं घायलों का नजदीकी अस्पताल में उपचार चल रहा है, जिसमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीं अफगानिस्तान के आरोपें का जवाब देते हुए पाक के विदेश मंत्रालय ने बोला कि अफगान सुरक्षा बलों ने बेगुनाह आम नागरिकों व पाकिस्तानी बलों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की जिसके बाद पाक की सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान  के रिहायशी इलाके पर सैन्य हमला किया। रॉकेट से हुए हमले में 9 लोगों की मृत्यु हो गई व 50 अन्य लोग घायल हो गए।अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को सीमावर्ती शहर स्पिनबोल्डक में रॉकेट से हमला किया था।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!