नीतीश कुमार द्वारा 12 जून को होने वाली विपक्ष की बैठक हुई कैंसिल, जानिए क्या है वजह

नीतीश कुमार द्वारा 12 जून को होने वाली विपक्ष की बैठक कैंसिल कर दी गई है। अब इसको लेकर सत्ता पक्ष की तरफ से भी टिप्पणियां आने लगी हैं। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने विपक्षी एकता को लेकर तंज कसा है।

उन्होंने कहा कि हम एक जिम्मेदार विपक्ष चाहते हैं, लेकिन यह तो अलग तरह की विपक्षी एकता है। गौरतलब है कि रविवार को विपक्षी एकता को लेकर होने वाली बैठक अचानक स्थगित कर दी गई थी।

बताया जा रहा है कि विपक्ष की बैठक स्थगित होने के पीछे प्रमुख नेताओं की डेट्स नहीं मिल रही हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस ने बैठक से पहले ही कह दिया था कि उसकी तरफ से मल्लिकार्जुन खरगे या राहुल गांधी हिस्सा नहीं लेंगे।

कांग्रेस की तरफ से अपने चार मुख्यमंत्रियों में से किसी एक को यहां भेजने की बात कही गई थी। इस बीच रविवार को इस बैठक की तारीख आगे बढ़ाने की बात सामने आई। बताया जा रहा है कि कुछ प्रमुख नेताओं की डेट्स नहीं मिलने के चलते ही ऐसा हुआ है।

विपक्ष की यह संयुक्त बैठक केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई थी। लेकिन अचानक इस बैठक को स्थगित कर दिया गया। विपक्ष की बैठक स्थगित होने के बाद इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने भी टिप्पणी की है।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि एक जिम्मेदार विपक्ष हो, लेकिन यह तो अलग तरह की विपक्षी एकता है। सिर्फ इतना ही नहीं, वह इस मौके पर तंज कसने से भी नहीं चूके। पूरी ने कहा कि इनमें से आधे ऐसे हैं जिन्हें नेतृत्व चाहिए, आधे ऐसे हैं जो किसी के खिलाफ हैं।