Saturday , August 8 2020 18:07
Breaking News

खुलेआम इस देश पर बरसा चीन, कहा कर देंगे पूरी तरह …

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण लेकर ऑस्ट्रेलिया के सवालों से नाराज चाइना ने आर्थिक रूप से उस पर शिकंजा कसना प्रारम्भ कर दिया है.

हाल ही में चीनी सरकार ने अपने नागरिकों को ऑस्ट्रेलिया न जाने की सलाह दी थी. इतना ही नहीं चाइना ने ऑस्ट्रेलिया से आयात होने वाले कई सामानों पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है.

ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने ऐलान किया कि हांगकांग में व्यापार करने वाले लोग अगर ऑस्ट्रेलिया आना चाहें तो वे आ सकते हैं. बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया के इस ताजा ऐलान से दोनों राष्ट्रों के बीच जारी तनाव गंभीर रूप ले सकता है

अब ब्रिटेन, कनाडा के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी चाइना के राष्ट्रीय सुरक्षा कानून से पैदा हुई आशंकाओं को लेकर हांगकांग के साथ प्रत्यर्पण संधि को रद्द कर दिया है.

इससे ऑस्ट्रेलिया व हांगकांग अपने अधिकार क्षेत्र के किसी भी आदमी को प्रत्यर्पित नहीं कर सकेगा. ऑस्ट्रेलिया ने हांगकांग के लोगों को अपने यहां बसने व वीजा अवधि बढ़ाने का छूट दी है.

चीनी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बोला कि हम ऑस्ट्रेलिया से अपील करते हैं कि वो तुरंत हमारे मुद्दे में हस्ताक्षेप करना बंद कर दे. ये चट्टान उठाकर अपने पैर पर मारने जैसा होगा.

हांगकांग (Hongkong) व कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर दुनियाभर में आलोचना झेल रहा ड्रैगन अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) पर खुलेआम बरस रहा है.

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!