Breaking News

एक बार फिर से असफल हुई पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की ऐसी साजिशें, जानिए क्‍या है पूरा मामला

Loading...

कश्‍मीर मसले पर हर बार मुंह की खोने वाला पाकिस्‍तान अब भी बाज नहीं आ रहा है। वह हिंदुस्तान के घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ता, लेकिन हर बार उसे पराजय का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्‍तान का दावा रहा है कि हिंदुस्तान मुस्लिम बहुसंख्‍यक कश्‍मीर में अब हिंदू गीत गा रहा है। ये बात अमेरिकी सांसदों ने हिंदुस्तानीय राजनयिकों के एक प्रतिनिधिमंडल से कही है। अमेरिका में हिंदुस्तान के राजदूत हर्ष वर्धन श्रींगला के नेतृत्‍व में हिंदुस्तानीय प्रतिनिधिमंडल ने अमेरिकी सांसद से मुलाकात की। हिंदुस्तानीय मंडल 22 अक्टूबर तक इस पर अपना जवाब देगा।

Loading...

हिंदुस्तानी दल ने अमेरिकी सांसदों के समक्ष हिंदुस्तान का पक्ष रखा है। दल ने अमेरिकी सांसदों को बताया कि निश्चित रूप से कश्‍मीर में कानून व्‍यवस्‍था को पटीर पर लाने के लिए पैटल गन का इस्‍तेमाल किया गया। इस पैलट गन का प्रयोग बहुत मुश्कि़ल स्थिति में किया जाता है। हालांकि, इसका मकसद किसी की जान लेना नहीं है।

जान माल के नुका़सान के बगैर कानून व्‍यवस्‍था को पटरी पर लाना इसका मकसद होता है। प्रतिनिधिमंडल ने कश्‍मीर के हालात पर भी चीजें स्‍पष्‍ट की। दल ने बताया कि कश्‍मीर में संचार व्‍यवस्‍था धीर-धीरे पटरी पर लौट रही है। कश्‍मीर पर संचार व्‍यवस्‍था को लेकर दल ने कहा कि इसका मकसद आतंकियों के क्रियाकलाप पर रोक लगाना है। हिंदुस्तानी दल ने कहा कि हिंदुस्तान सरकार की सबसे बड़ी उपल़ब्धि ये रही है कि कश्‍मीर में हालात को ठीक करने में अब तक किसी भी व्‍यक्ति को जानं नहीं गंवानी पड़ी है।

कश्मीरी पंडितों ने अपने स्टैंड से कराया वाकिफ अमेरिकी सांसदों के समक्ष कश्‍मीरी पंडितों का भी एक दल मौजूद था। कश्‍मी़रों पंडितों ने इस मौके पर अपना पक्ष रखा। पंडितों ने पाकिस्‍ता़न के उन दावों को खारिज कर दिया कि कश्‍मी़र से स्‍थानीय युवाओं के गायब हो रहे हैं। पंडितो ने कश्‍मीर में मानवाधिकारों के मामले में चीजें स्‍पष्‍ट किया।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!