एक बार फिर रिलायंस जियो अपने कस्टमर्स को देगी बड़ा झटका, लागू होगा ये नया नियम

वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के बाद अब रिलायंस जियो ने भी अपने कस्टमर्स को झटका दिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि अगले कुछ सप्ताह में वह अपने टैरिफ की कीमत बढ़ाएगी। ये बढ़ी हुई कीमतें प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों पर ही लागू होंगी। रिलायंस जियो ने कहा, दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की तरह हम भी सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे। हम नियामकीय व्यवस्था के मुताबिक सेवाएं देते हुए उद्योग की स्थिति में मजबूती लाएंगे ताकि भारतीय ग्राहकों को फायदा हो। हम अगले कुछ हफ्तों में टैरिफ में उचित वृद्धि करने जा रहे हैं।
एक दिन पहले ही वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने अपने प्लान्स की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। वोडाफोन आइडिया की ओर से बयान में कहा गया कि वह 1 दिसंबर से अपनी मोबाइल सर्विसेज के रेट बढ़ाएगी। इसकी वजह चल रहा वित्तीय संकट है। आगे कहा कि अपने कस्टमर्स को वर्ल्ड क्लास डिजिटल एक्सपीरियंस देना जारी रखने के लिए वोडाफोन आइडिया उचित मात्रा में अपने टैरिफ के दाम 1 दिसंबर 2019 से बढ़ाने वाली है।


एयरटेल ने भी दिसंबर से अपनी सेवाओं के दाम बढ़ाने का एलान किया है। एयरटेल ने बयान में कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में तेजी से बदलती टेक्नोलॉजी के साथ काफी पूंजी की आवश्यकता होती है। इसमें लगातार निवेश की जरूरत होती है। इस कारण यह बहुत जरूरी है कि डिजिटल इंडिया के विचार का समर्थन करने के लिए उद्योग को व्यवहारिक बनाए रखा जाए. इस देखते हुए एयरटेल दिसंबर महीने में उचित दाम बढ़ाएगी।