महिला दिवस पर इस नेता की सुरक्षा में तैनात होंगी सिर्फ ‘महिलाएं’, जानकर लोग हुए हैरान

Share & Get Rs.

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री रहते हुए शिवराज सिंह चौहान ने ही बेटियों के लिए लाडली लक्ष्मी योजना और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना को शुरू किया था. इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान के आदेश पर ही मध्यप्रदेश में सभी सरकारी कार्यक्रम अब बेटियों की पूजा के साथ ही शुरू किए जाते हैं.

दरअसल इसके जरिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बताना चाहते हैं कि समाज में महिलाओं को भी समानता का भरपूर अवसर देना चाहिए.

मुख्यमंत्री समाज में जागरूकता भी फैलाना चाहते हैं कि महिलाओं को यदि कोई काम दिया जाए तो वह उसे पूरी जिम्मेदारी से निभा सकती हैं और इसके लिए महिला दिवस से बेहतर कोई मौका नहीं हो सकता. इसलिए मुख्यमंत्री की सुरक्षा में महिलाओं को तैनात करने का फैसला किया गया है.

यही नहीं, 8 मार्च यानी विश्व महिला दिवस पर मुख्यमंत्री निवास से लेकर टीटी नगर स्टेडियम तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सिक्योरिटी कवर महिलाओं के ही हाथ में रहेगा. मंच पर भी कार्यक्रम का संचालन महिला से ही करवाया जाएगा.

8 मार्च को विश्व महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुछ अलग करने जा रहे हैं. समाज में महिलाओं को समानता का अवसर मिले इस भाव के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तय किया है कि महिला दिवस पर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सिर्फ महिलाओं पर होगी. यानी मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों से लेकर उनके ड्राइवर तक सब महिलाएं होंगी.

 

Share & Get Rs.